Have A Nice Day Ka Reply Kya Hoga | Have A Nice Day Ka Reply Kya De


Have a nice day ka reply kya de : अक्सर लोग अपनी बातचीत खत्म करने के बाद जब जाने लगते है तो उन्हें अंग्रेजी में एक लाइन जरूर बोलना पसंद करते है Have A Nice Day इसे क्यों बोला जाता है और इसका मतलब क्या होता आपको इस पोस्ट में इन सबके के बारे में जानकारी दी जाएगी।

ये पोस्ट लिखने का उद्देश्य यह था की जब कोई आपसे हैव ए नाइस डे बोले तो आपको भी उन्हें इसका reply जरूर देना चाहिए मगर कुछ लोगों को इस लाइन के अच्छे रिस्पॉन्स पता नहीं होते उन्ही लोगों के लिए ये पोस्ट की हैव ए नाइस डे का रिप्लाई क्या होगा Have a nice day ka reply kya hoga आपको इस पोस्ट में पता चल जाएगा की Have a nice day ka jawab kya de तो पोस्ट शुरू करते हैं।

{tocify} $title={Table of Contents}

Have A Nice Day Ka Matlab Kya Hota Hai

Have a Nice Day Meaning In Hindi : जब आप अपने किसी परिचित को या अपने रिश्तेदार या अपने दोस्त या किसी करीबी या कस्टमर को यह कहना चाहते हैं की आपका दिन शुभ हो या आपका दिन अच्छा बीते इसी को अंग्रेजी में have a nice day कहते हैं।

Have a nice day ka reply kya hoga | Have a nice day ka reply kya de

Have a nice day ka reply kya hoga : जब कोई व्यक्ति आपको हैव ए नाइस डे बोले तो आप उसे तो आप उसे Have a nice day ka reply देते हुए “thanks i wish you the same” या “wish you a nice day too” कह सकते है इन जवाब का हिंदी मतलब ये होता है धन्यवाद, मैं आपकी भी यही कामना करता हूं ।

इसके अलावा में आपको कई और अंग्रेजी के रिप्लाई बताने वाला हूं जिनका प्रयोग आप हैव ए नाइस डे का जवाब देने में कर सकते हैं।

Reply Of Have A Nice Day In English : 

  • Any day with you would be a nice day!
  • Have a nice day to you too!
  • Thanks, I wish you the same!
  • Thank you. You too!
  • You as well.”
  • Wish you a nice day too!
  • Thanks a lot!
  • Ditto. Have a nice day!
  • You stole my words!
  • Appreciate that. Thanks a ton!

Any day with you would be a nice day

Any day with you would be a nice day का हिंदी अर्थ आपके साथ कोई भी दिन एक अच्छा दिन होगा होता है इस जवाब का प्रयोग आप तब कर सकते है जब आपको सामने वाले व्यक्ति को खुश करना हो ये लाइन सुनते ही वह व्यक्ति आपकी तरफ एक छोटी सी मुस्कान जरूर देगा ।

Have a nice day to you too

Have a nice day to you too का हिंदी मतलब आप के लिए भी यह दिन शुभ हो होता है जब कोई आपसे हैव ए नाइस डे बोले तो आपको ये रिस्पॉन्स देना है क्योंकि जब कोई आपको कोई अच्छा सोच रहा है तो आपका भी फर्ज बनता है की आप भी उनके बारे में अच्छा सोचे या अच्छा रिप्लाई दें।

Thanks, I wish you the same

इस वाक्य का अर्थ भी यह होता है की धन्यवाद में कामना करता हूं की आपका दिन भी अच्छा हो इसका उपयोग भी आप किसी के लिए भी कर सकते हैं।

Ditto Have a nice day

Ditto का हिंदी अर्थ होता है इस तरह जब कोई आपसे हैव ए नाइस डे कहे तो आप उसे Ditto Have a nice day बोल सकते है इसका हिंदी अर्थ होता है की इसी तरह आपका भी दिन शुभ हो।

You stole my words

कभी कभी हमारे साथ ऐसा भी होता है जो चीज हम बोलने वाले होते है वही चीज हमसे पहले कोई बोल देता है जब ऐसा वाकया आपके साथ हो तो आप उसे You stole my words बोल सकते है इसका हिंदी अनुवाद होता है की आपने मेरे शब्द चुरा लिए हैं।

You as well

You as well का मतलब तुम भी होता है यह हैव ए नाइस डे का बहुत छोटा और प्रभावशाली रिप्लाई है है इसका प्रयोग आप किसी भी इंसान और व्यक्ति के लिए कर सकते हैं।

निष्कर्ष : इस लेख को पड़कर आपको पता चल गया होगा की have a nice day ka reply kya hoga वैसे तो ज्यादातर चीजों के रिप्लाई थैंक्यू बोल कर दिए जा सकते है   लेकिन अच्छे शब्दों और थोड़ा हटके बोलने पर आप लोगों को और अच्छा महसूस करा सकते हैं ।

अगर आपको यह लेख अच्छा प्रतीत हो रहा हो तो आप इस लेख को अन्य लोगों के साथ भी साझा कर सकते हैं और कमेंट बॉक्स में लेख के प्रति अपने विचार प्रकट कर सकते हैं।

Keywords : Have a nice day ka reply kya dein , Have a nice day ka reply kya karen

Leave a Comment