Best Of Luck Ka Reply Kya De | Best of luck ka reply kya Hoga

Best of luck ka reply kya hoga : अगर कोई आपका दोस्त या रिश्तेदार या कोई भी जान पहचान वाला कोई अच्छा काम या कोई ऐसा काम करने जाता है जिसका पूरा होना उसकी जिंदगी के लिए बहुत महत्व रखता हो तो आपको इस व्यक्ति को उस काम के लिए कुछ शुभ संदेश जरूर देने चाहिए जिससे उसे वह काम करने में अच्छा महसूस हो की सब लोग मेरे साथ हैं इसी शुभ संदेश को लोग अंग्रेजी में बेस्ट ऑफ़ लक कहकर संबोधित करते हैं ।

वैसे ज्यादातर लोग बेस्ट ऑफ़ लक सुनना पसंद नहीं करते क्योंकि इसमें ऑफ शब्द आता है इसलिए लोग इसकी जगह Good luck  या All the best का प्रयोग करते है चलिए अब आपने ये तो जान लिया की Best of luck का उपयोग कब करते हैं ।

अब आप जिस चीज को वेबसाइट पर देखने के लिए आए थे की बेस्ट ऑफ लक का जवाब क्या दें (Best Of Luck Ka Jawab Kya Dein) या बेस्ट ऑफ़ लक का रिप्लाई क्या दें (best of luck ka reply kya de) का बिलकुल सटीक उत्तर आपको इस पोस्ट में देखने को मिल जाएगा ।

{tocify} $title={Table of Contents}

बेस्ट ऑफ लक का मतलब क्या है ? Best Of Luck Ka Matlab Kya Hota Hai

Best of luck Meaning in Hindi : बेस्ट ऑफ लक एक अंग्रेजी वाक्य है जिसका हिंदी मतलब शुभकामनाएं, आपका भाग्य अच्छा हो, सौभाग्य आपका साथ दे होता है ये वाक्य तीन शब्द best, of और luck से मिल कर बना है जिसमें बेस्ट का अर्थ अच्छा और लक का अर्थ भाग्य होता है ।

Best : अच्छा

Of : का, की, के

Luck : भाग्य

Best Of Luck Ka Reply Kya De

Best Of Luck Ka Reply Kya De In English : जब आप किसी अपने अच्छे कार्य के लिए रवाना हो रहे हो तब आपको कोई आपके कार्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए बेस्ट ऑफ लक कहे तो आप उस पर्सन या व्यक्ति को best of luck ka reply देते हुए thank you या thanks a lot बोल सकते है लेकिन अगर आपको कोई और वाक्य बोलना है तो आप i really need it या i specially need it का प्रयोग भी कर सकते हैं ।

साधारण वाक्य बोलने की जगह कोई नए अंग्रेजी वाक्य कहने से आपकी ओर लोग इंप्रेस होंगे और उन्हें लगेगा की आप बहुत अच्छी इंग्लिश बोल लेते हैं।

वैसे रिप्लाई देने के लिए हमें पता होना चाहिए की वे ऐसा क्यों बोल रहे है और यह कहने के पीछे उनका अर्थ क्या है जैसे अगर में सोशल मीडिया पर अपने पसंदीदा टीम के मैच शुरू होने से पहले लोगों को बता रहा हूं और उसी टीम के सपोर्टर टीम के लिए बेस्ट ऑफ़ लक बोल रहें है तो आपको सिंपल सा जवाब थैंक्यू बोल देना है और अगर विरोधी व्यक्ति बेस्ट ऑफ़ लक बोल रहा है तो आप उसे wait and watch या You need it more जैसे वाक्य बोल सकते हैं इनके अलावा मैने कुछ और लाइंस को नीचे बताया है तो उन्हें भी जरूर पढ़िएगा।

Best Reply Of Best Of Luck

  • Thanks
  • you too 
  • same to you.
  • Thank You I wish you the best of luck as well.
  • I really need it.
  • I am glad you said that.

Challenge देने के लिए

  • wait and watch.
  • no thanks
  • I don’t need it
  • You need it more.
  • luck has nothing to do with it!
  • I am already fortunate. Thanks!

इन सभी वाक्यों को अलग अलग अर्थ या सेंस में बोला जाता है जिन्हें नीचे डिटेल में बताया गया है की इनका यूज कब कहां और कैसे करना है ।

Also Read : Cc Means in train 

Also Read : 1437 ka matlab

Thanks

थैंक्स का प्रयोग आप कभी कहीं भी और किसी के लिए भी कर सकते है यह सबसे सरल और छोटा रिप्लाई है जैसे को ज्यादा लोग आपको बेस्ट ऑफ़ लक बोल रहे है तो आप सभी को तो बड़ी बड़ी लाइंस नहीं बोल सकते है तो तब आपको थैंक्स का उपयोग कर सकते है क्यों यह एक छोटा शब्द है।

same to you

इस वाक्य का प्रयोग आप उस समय कर सकते हैं जब आपको गुड लक बोलने वाला भी उसी कार्य या दूसरे बड़े कार्य के लिए जा रहा हो तब आप उसे रिप्लाई के रूप में same to you या you too कह सकते हैं इनका हिंदी अर्थ आपको भी वही मतलब जो आपने कहा हैं वही आपके लिए भी।

Thank You I wish you the best of luck as well

Thank You I wish you the best of luck as well का प्रयोग भी ऐसे व्यक्ति के साथ किया जाता है जो उसी कार्य के लिए जा रहा हो जिसके लिए आप जा रहे हैं Thank You I wish you the best of luck as well का हिंदी ट्रांसलेशन धन्यवाद, मैं आपको भी शुभकामनाएं देता हूं होता है ।

I really need it

जब आप अकेले हों और आपके हौसले बड़ाने के लिए किसी के साथ की जरूरत हो तब आपसे एकदम बेस्ट ऑफ़ लक बोल तब आप उसे I really need it का रिप्लाई दे सकते है मतलब इसकी मुझे सच्चे जरूरत थी कहने का अर्थ यह है की किसी हौसला बड़ाने वाले व्यक्ति को जरूरत थी।

I am glad you said that

I am glad you said that का अर्थ ये होता है की मुझे खुशी हुई की आपने ऐसा कहा जब कोई आपसे कम बोलने बोला इंसान आपसे बेस्ट ऑफ़ लक कहे तो आप उन्हें ऐसा रिप्लाई दे सकते हैं।

wait and watch

जब कोई आपको उल्टे अर्थ में बेस्ट ऑफ लक कहे जैसे किसी क्रिकेट मैच में आपकी विरोधी टीम का खिलाड़ी आपको बैटिंग करने से पहले ये कहें तो आप उसे जबाव में wait and watch कह सकते है जिसका मतलब होता है की इंतजार करो देखते हैं ।

I don’t need it

इसका हिंदी अर्थ मुझे इसकी जरूरत नहीं है इसका उपयोग भी wait and watch जैसी सिचुएशन में किया जाता है इसी की तरह You need it more का reply दिया जाता है ।

निष्कर्ष : मुझे भरोसा है की आपको इस लेख में अच्छी तरह से जानकारी प्राप्त हो गई होगी जिसके लिए आप इस वेब पोस्ट पर आए थे मतलब Best of luck ka reply kya hoga अगर लेख रोचक और सरल लगा हो तो अपने सहपाठियों को ये लेख जरूर भेजें ताकि वो भी इंग्लिश के बेस्ट रिप्लाई सीख सकें।

Frequently asked questions

(01) बेस्ट ऑफ लक का हिंदी अनुवाद क्या होता है

– बेस्ट ऑफ लक का हिंदी अनुवाद “आपका भाग्य अच्छा हो” होता है ।

(02) गुड लक का रिप्लाई क्या दे

– गुड लक के रिप्लाई में आप थैंक्स अ लोट thanks a lot बोल सकते हैं।

(03) बेस्ट ऑफ़ लक का जवाब क्या दें

– बेस्ट ऑफ़ लक का जवाब i really need it या थैंक्यू बोल सकते हैं।

Keywords: all the best ka reply kya hoga, all the best ka reply, best of luck ka reply kya de, best of luck ka reply kya de in english, Best Of Luck Ka Jawab Kya Dein, reply of best of luck

Leave a Comment