Bheed Full Movie Download Filmyzilla, Vegamovies HD 720P

4.2/5 - (6 votes)

Bheed Full Movie Download Filmyzilla, vegamovies, Mp4movies, 9xmovies, filmywap in Hindi 2023, Storyline, Reviews

भेड़ फिल्म में कई कलाकार हैं लेकिन मुख्य भूमिका में राजकुमार राव, भूमि पेडनेकर, दीया मिर्जा, आशुतोष राणा, पंकज कपूर और कृतिका कामरा हैं जो 24 मार्च 2023 को पूरे भारत के सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। .फिल्म का प्रकार नाटक, उत्तरजीविता और सच्ची घटना पर आधारित है।

आप सोच रहे होंगे कि सच्ची घटना पर आधारित फिल्मों में ऐसा क्या है, तो मैं आपको बता दूं कि यह फिल्म 2020 के लॉकडाउन अवधि की अवधि की सामग्री का प्रतिनिधित्व करती है जब उन्होंने कोविद -19 के कारण पूरे देश में तालाबंदी की घोषणा की थी। फिल्म केवल उस विषय पर है जहां यह दिखाया गया है कि लोगों को कैसे पीड़ा हुई और पुलिस अधिकारियों ने उन पर क्या प्रतिक्रिया दी। आप सोच रहे होंगे कि फिल्म ड्रामा क्यों है.

Release dateMarch 24, 2023 (India)
LanguageHindi
Runtime2 hours 4 minutes
DirectorAnubhav Sinha
WritersSonali Jain, Anubhav Sinha,
Saumya Tiwari
GenreDrama
Runtime2 hours 4 minutes

यह एक ड्रामा फिल्म है क्योंकि इसकी सामग्री उस दौर की कहानी की निरंतरता का प्रतिनिधित्व करती है और उस नाटक के बारे में बताती है जिससे लोगों ने बहुत संघर्ष किया है। इसके अलावा, फिल्म अस्तित्व के बारे में भी है क्योंकि अपने अस्तित्व के लिए वे एक शहर से दूसरे शहर जा रहे हैं जो कि उनका गृह नगर है लेकिन प्रवेश द्वारा विभाजित राज्यों के कारण वे उन्हें अनुमति नहीं देते हैं। भिड़ फिल्म के निर्माता अनुभव सिन्हा हैं।

फिल्म पूरी तरह से उस दौर के बारे में है जब निम्न मध्यम वर्ग का हर व्यक्ति समस्याओं का सामना कर रहा है क्योंकि उन्होंने उन लोगों के लिए कोई व्यवस्था नहीं की है जिन्हें दूसरे शहरों में पलायन करना पड़ता है। उन्होंने हर चीज़ पर प्रतिबंध लगा दिया है और वे ही जानते हैं कि वे कैसे जीवित रहते हैं क्योंकि कोई भोजन नहीं है और सब कुछ बंद है। उनका अस्तित्व खतरे में था और लोगों के लिए मीलों पैदल चलकर दूसरे शहर में जाना वाकई मुश्किल था। लोग निराश थे क्योंकि कुछ पुलिस अधिकारी उनके साथ ऐसा व्यवहार कर रहे थे जैसे वे इंसान नहीं हैं।

एकमात्र बात जो ग्राहक को अंत तक बांधे रख सकती है वह यह है कि क्या सभी को न्याय मिलेगा या नहीं। दूसरी बात यह है कि सरकार उनके गृहनगर जाने के लिए हर संभव व्यवस्था करेगी। दूसरा, क्या पुलिस अधिकारी उनके साथ अच्छा व्यवहार करना शुरू करेंगे या नहीं? क्या उन्हें न्याय मिलेगा या नहीं?

फिल्म देखने के बाद लोग पागल हो गए क्योंकि इसमें लोगों के लिए भावनात्मक भावनाएं हैं जैसा कि लॉकडाउन में सभी ने महसूस किया है। शूटिंग के स्थान के लिए, उनके पास कोई विशिष्ट स्थान नहीं है क्योंकि उन्होंने कुछ बहुत ही वास्तविक दिखाने की कोशिश की है, और इसके लिए, उन्हें सच्ची घटनाओं पर आधारित फिल्मों की शूटिंग के लिए किसी विदेशी स्थान की आवश्यकता नहीं है।

Bheed movie download filmyzilla

Bheed movie download filmyzilla: फिल्म भिड़ भारत में 24 मार्च 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म की कहानी और कंटेंट से पता चलता है कि लोग कैसे लॉकडाउन से पीड़ित हैं, जिसे उन्होंने कोविड-19 महामारी के कारण घोषित किया है। लोगों को पैदल ही अपने मूल स्थानों पर जाना पड़ रहा है और जब वे रोजगार नहीं होने के कारण अपने घरों को जा रहे थे, तो वहां कोई व्यवस्था नहीं की गई थी और न ही उन्होंने लोगों को राज्य में प्रवेश करने की अनुमति दी थी।

लोग मानसिक रूप से बीमार थे और उन्हें कुछ पता नहीं था कि उन्हें क्या करना चाहिए क्योंकि वे नौकरी के लिए घर से दूर चले गए और अब उनके पास कोई काम नहीं है क्योंकि नौकरियां नहीं हैं। उन्होंने सभी के लिए एक बस या परिवहन के साधन की भी व्यवस्था नहीं की। लोग भूखे हैं, और थके हुए हैं और फिर भी चलते जा रहे हैं।

इसके अलावा पुलिस उन्हें बिना वजह परेशान करती थी और मारती-पीटती थी। राजकुमार राव ही वह शख्स थे जो उनके लिए भावुक हुए और उन्हें वह सब हासिल करने में मदद की जो वे चाहते थे। फिल्म की प्रोडक्शन कंपनी बनारस मीडिया वर्क्स है। फिल्म की सिनेमैटोग्राफी सौमिक मुखर्जी ने की थी।

Bheed movie download vegamovies in Hindi

भिड़ फिल्म का संगीत और स्कोर अनुराग सैकिया द्वारा तैयार किया गया है। फिल्म भिड़ में एक गाना है. गाने का नाम हेराइल बा है. फिल्म ‘भीड़’ के गीत डॉ. सागर ने लिखे हैं। हेराइल बा गाने को ओमप्रकाश यादव और अनुराग सैकिया ने गाया है. हेराइल बा गाना 1 मिनट 32 सेकेंड लंबा है.

Download the full movie from mp4movies

भिड़ फिल्म 114 मिनट लंबी है। भिड फिल्म के ध्वनि विभाग में, हमारे पास बूम ऑपरेटर के रूप में प्रपुल बेटापुडी और एडीआर इंजीनियर के रूप में अक्षय सोलंकी हैं। प्रोडक्शन प्रबंधन विभाग में, हमारे पास प्रोडक्शन मैनेजर के रूप में आदित करंजकर, प्रोडक्शन मैनेजर के रूप में नितिन खेडकर, यूनिट प्रोडक्शन मैनेजर के रूप में मीरा थलाकोट्टूर और भेड़ फिल्म में पोस्ट-प्रोडक्शन असिस्टेंट के रूप में शुभम त्रिपाठी हैं।

Download the full movie from 9xmovies

भिड़ फिल्म का वितरण एए फिल्म्स द्वारा किया गया है। फिल्म के एडिटर अतानु मुखर्जी हैं. भिड़ की कहानी अनुभव सिन्हा, सौम्या तिवारी और सोनाली जैन ने लिखी है

Bheed full movie download filmywap

भिड़ फिल्म की आधिकारिक घोषणा 2022 में 13 मई को की गई थी। आधिकारिक घोषणा से संबंधित वीडियो 3 मार्च 2023 को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जारी किया गया था। संपादकीय विभाग में, हमारे पास ऑनलाइन संपादक के रूप में अंकित अग्रवाल, कन्फर्मिस्ट के रूप में विनोद दुर्गावले, सहयोगी संपादक के रूप में प्रतीक हमंद, सीनियर प्रोडक्शन के रूप में नितिन मिंज, मकरंद सुरते हैं। एक रंगकर्मी, डिजिटल फिल्म इंजीनियर के रूप में विपिन सुर्वे और सहायक संपादक के रूप में साहिल तनवीर।

Trailer

Bheed movie storyline

फिल्म की कहानी एक ऐतिहासिक दिन से शुरू होती है जो कि 24 मार्च 2020 है, जब भारत सरकार ने पूरे भारत में तालाबंदी की घोषणा की थी। लोगों की स्थिति वास्तव में तनावपूर्ण थी क्योंकि सभी का कामकाजी जीवन लॉकडाउन के कारण बंद हो गया था और केवल निगमों को यह विचार आया और उन्होंने घर से काम करना शुरू कर दिया क्योंकि उनके पास काम करने का विकल्प था।

मध्यवर्गीय परिवार भी बचत के आधार पर जीवित रह सकते हैं लेकिन निम्न मध्यम वर्ग का क्या? वे रोज कमाते थे और रोज खाना खरीदते थे। कुछ मजदूर सिर्फ काम के लिए दूसरे राज्यों से पलायन कर गए। लोगों के पास नौकरियाँ नहीं रहीं और उन्होंने अपने गृहनगर वापस जाने का फैसला किया। लोग रेलवे स्टेशनों पर सोने लगे. हर किसी के अपने दूसरे शहर में हैं और सभी राज्यों की सीमाएं बंद कर दी गईं ताकि कोई भी कोविड-19 से आगे न निकल सके और उसे खत्म न कर सके।

दीया मिर्जा रो रही थीं क्योंकि उनका बेटा दूसरी जगह पर था. लोग सड़कों पर चल रहे हैं, सड़कों पर बैठे हुए हैं और अचानक निम्न मध्यम वर्ग के लोगों को पता चला कि राज्य की सीमाएँ बंद हो रही हैं। लोग अपना पूरा सामान लेकर जा रहे हैं क्योंकि उन्हें पता नहीं है कि यह लॉकडाउन कब तक जारी रहेगा. उन सभी लोगों के बीच कृतिका कामरा जो कि एक पत्रकार हैं, उन्होंने पैदल चलकर पलायन कर रहे लोगों की राय लेनी शुरू की.

लोगों को पुलिस अधिकारियों द्वारा दूसरे लोगों को सजा देने जैसे मुद्दों का सामना करना पड़ रहा है। अस्पताल में कोविड-19 पॉजिटिव मरीजों को बेड नहीं मिल रहा है और उन्हें एक बेडशीट के साथ फर्श पर लेटना पड़ रहा है. जो लोग मर गए उनके शव उनके परिजनों को नहीं दिए गए. वे सीधे दाह संस्कार स्थलों पर जाते थे और सारी प्रक्रियाएँ करते थे। जब लोग खाना देकर मदद करने लगे तो उन्होंने उन्हें सिर्फ इसलिए रोक दिया क्योंकि वे मुस्लिम थे।

पुलिस अधिकारी लोगों के साथ बेहद क्रूर व्यवहार कर रहे हैं लेकिन आखिर में राजकुमार राव खुद को इन सब से रोक नहीं पाए और उन्होंने भूमि पेडनेकर की मदद से बदलाव लाने की कोशिश की. इस अंधकारमय समय में राजकुमार राव के लिए सब कुछ संभालना और इंसानियत बनाए रखना मुश्किल था लेकिन आख़िरकार उन्होंने यह कर दिखाया।

Bheed movie reviews

भिड़ एक सस्पेंस और थ्रिलर फिल्म है। आपको फिल्म के क्लाइमेक्स और आखिरी मिनटों तक अपने दिमाग को चुनौती देनी होगी। फिल्म में राजकुमार राव हों तो अदाकारी और एक्टिंग में कोई शक नहीं.

इसके अलावा वह अपना 100 फीसदी प्रयास भी कर रहे हैं. लोग कहते हैं कि बहुत सारे किरदार फिल्म को बर्बाद कर देंगे लेकिन यह सच नहीं है, इस बार उन सभी ने सच्ची घटनाओं पर आधारित एक अद्भुत फिल्म बनाई है और फिल्म देखने के बाद निश्चित रूप से आपका नजरिया बदल जाएगा।

रीमेक की दुनिया में अगर आप भीड जैसा कुछ बड़े पर्दे पर देखेंगे तो यकीनन आपको मजा आएगा. फिल्म के लिए सभी बेहतरीन अभिनेता और अभिनेत्रियों का चयन कर लिया गया है। दीया मिर्जा और पंकज कपूर जैसी कई अनुभवी हस्तियां भी वहां मौजूद हैं।

Bheed movie download OTT

फिल्म अविश्वसनीय है क्योंकि फिल्म एक टीम प्रयास थी और सभी ने फिल्म के लिए कड़ी मेहनत की क्योंकि उनका काम न केवल यह दिखाना है कि लॉकडाउन के दौरान क्या हुआ, बल्कि एक भावनात्मक हिस्सा भी जोड़ना है। आख़िर कुछ बातें तो लोगों को पता ही नहीं कि निचले तबके के लोगों के साथ पुलिस अधिकारी कैसा व्यवहार करते हैं.

फिलहाल, कोई भी प्लेटफॉर्म थिएटर रिलीज के बाद फिल्म को अपलोड नहीं करेगा।

  • Amazon Prime Video
  • Zee5
  • Voot
  • Disney Plus Hotstar
  • Sony LIV
  • MX Player

Disclaimer: द हिंदीबल्क. साइट किसी भी प्रकार की मूवी डाउनलोड लिंक प्रदान नहीं करती है, भारतीय कानून के तहत फ़ाइलों को चोरी करना और लीक करना अवैध है, और हम इस तरह के व्यवहार का दृढ़ता से विरोध करते हैं। हमने आपको वेबसाइट के बारे में जानकारी देने के लिए यह ब्लॉग पोस्ट प्रकाशित किया है, और इस पोस्ट का उद्देश्य अपराध और अवैध गतिविधियों को बढ़ावा देना नहीं है। कृपया ऐसी वेबसाइटों से बचें और फिल्में देखने या डाउनलोड करने का सही तरीका चुनें। धन्यवाद!

‘भीड़’ फिल्म की रिलीज डेट क्या है?

‘भीड़’ फिल्म की रिलीज डेट 2023-03-24 है

‘भीड़’ के निर्देशक कौन हैं?

फिल्म के निर्देशक राजकुमार राव हैं

Leave a Comment